सिंगरौली के लाल ने मचाया धमाल-ढाई साल में पीएचडी पूर्ण कर डॉ अंबिका ने बनाया रिकॉर्ड

0
728

अनोखी आवाज़ न्यूज सिंगरौली। ऊर्जाधानी की मिट्टी में पले-बढ़े डॉक्टर अंबिका प्रसाद शाह ने आज कीर्तिमान रच दिया है; जिससे सिंगरौली ही नहीं बल्कि देश-प्रदेश में भी डॉक्टर अंबिका के नाम का डंका बज रहा है।
जिले के अमझर गांव से ताल्लुक रखने वाले डॉक्टर अंबिका ने महज ढाई साल में पीएचडी की डिग्री हासिल कर सिंगरौली का नाम रोशन किया है।

जानकारी के अनुसार जुलाई 2016 में उन्होंने प्रवेश लिया और दिसंबर 2018 में पीएचडी पूर्ण किया। पीएचडी के लिए 3 जर्नल रिसर्च पेपर की जरूरत होती है लेकिन डॉक्टर शाह ने 8 जनरल पेपर सिर्फ 2 वर्षों में प्रकाशित किया।

वर्ष 2018 में इलेक्ट्रॉनिक में उत्कृष्ट शोध के लिए मध्य प्रदेश काउंसिल ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी भोपाल द्वारा यंग साइंटिस्ट का अवार्ड भी प्राप्त कर चुके हैं । ऐसे में महज ढाई वर्ष में पीएचडी की डिग्री हासिल करना गौरव की बात है।

डॉक्टर अंबिका प्रसाद शाह के भाई डॉक्टर आर.पी शाह ने बताया कि हमेशा से ही उनकी पहली प्राथमिकता पढ़ाई रही है जिससे आज यह सफलता मिली है।

डॉक्टर अंबिका प्रसाद शाह अभी वर्तमान में ऑस्ट्रिया के यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी विएना में बतौर पोस्ट डॉक्टरेट फैलो ( रिसर्च साइंटिस्ट) के पद पर कार्यरत है।
इनकी सफलता पर भाई-रिश्तेदारों एवं मित्रों ने खुशी जाहिर करते हुए सफलता के लिए बधाई दी है।

आप डॉ. अम्बिका प्रसाद शाह का साक्षात्कार हमारे यूट्यूब चैनल पर जल्द देखेंगे अनोखी आवाज न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here