दिल्‍ली। बच्‍चा चोरी के शक में भीड़ ने नाइजीरियाई और तंजानियाई मूल के लोगों को बंधक बनाया

0
118

दिल्ली में गुरुवार को बच्चा चोरी की अफवाह में भीड़ द्वारा बंधक बनायी गईं तंजानिया मूल की महिलाएं इस कदर डर गई हैं कि वह भारत छोड़ने पर विचार कर रही हैं। एक पीड़ित महिला की बहन ने द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बताया कि “वह बहुत डरी हुई है और जब भी किसी अज्ञात नंबर से उनके पास कॉल आती है तो उन्हें लगता है कि स्थानीय लोगों ने उन्हें ट्रैक कर लिया है। वह किसी भारतीय व्यक्ति के साथ मुश्किल से बात कर पा रही है।

कल्पना कीजिए कि 100 लोग आपके घर को घेरकर खड़े हों और आप पर नरभक्षी होने और बच्चा चोरी के आरोप लगा रहे हों। मेरी बहन अब वापस जाना चाहती है, लेकिन हम उसे यहां रहने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं।” पीड़ित विदेशी लोगों का मानना है कि पुलिस में एफआईआर दर्ज करने के चलते भी उनका फिलहाल देश छोड़ना आसान नहीं होगा।

गुरुवार को दिल्ली के द्वारका इलाके में हरि नगर में नाइजीरियाई और तंजानियाई मूल के लोगों को बच्चा चोरी के आरोप में स्थानीय लोगों ने बंधक बना लिया था। जिसके बाद पीड़ितों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर विदेशी लोगों को सुरक्षित छुड़ाया। इस मामले में एक एफआईआर अफ्रीकी मूल के लोगों ने दर्ज करायी है, वहीं एक एफआईआर स्थानीय लोगों ने बच्चा चोरी के आरोप में दर्ज करायी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here